A Secret Weapon For सफेद मूसली के लाभ

Wiki Article



यह यौगिक यौन संबंधी बीमारी को ठीक करता है और अन्य उपयोगों में भी काम में लिया जाता है। पुरुषों में यौन संबंध की बिमारियों को दूर करने में यह सबसे फायदेमंद है। मधुमेह, गठिया, कैंसर के उपचार में भी सफ़ेद मूसली का उपयोग किया जाता है।

क्या सफेद मूसली और दूध साथ में ले सकते हैं?

मूसली को जमीन से खोदने का सर्वाधिक उपयुक्त समय नवम्बर के बाद का होता है। जब तक मूसली का छिलका कठोर न हो जाए तथा इसका सफेद रंग बदलकर गहरा भूरा न हो तब तक जमीन से नहीं निकालें। मूसली को उखाडने का समय फरवरी के अंत तक है।

इस सब्जी को लेने के बाद कई मामलों में एलर्जी संबंधी प्रतिक्रियाएं दर्ज की गई हैं। सबसे आम एलर्जी प्रतिक्रियाओं में शामिल हैं: आँख की सूजन

जी हां, बच्चों को सफेद मूसली का सेवन कराया जा सकता है। इसमें कई औषधीय गुण पाए जाते हैं, जो सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। फिर भी बच्चों को सफेद मूसली देने से पहले चिकित्सक से परामर्श जरूर करना चाहिए।

मूसली पाक : आधा-आधा चम्मच दिन में दो बार

सफेद मूसली शुक्राणुओं को बढ़ाने में सहायक है। इसका सेवन करने से स्पर्म की गुणवत्ता में सुधार होता check here है।

सफ़ेद मूसली स्वास्थ्य के लिए सबसे अच्छी खुराक में से यह एक उत्कृष्ट कामोत्तेजक हैं। यह पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ा सकता हैं और उनके प्रदर्शन और पुरुषों की सहनशक्ति को बढ़ाने में मदद कर सकता हैंं।

बस एक क्लिक पर साइन अप कर आप वो सारी सामग्री सुरक्षित रख सकते हैं, जिन्‍हें आप बाद में पढ़ना चाहें। और एक जरूरी बात, ‘निशुल्‍क’ आहार योजना, व्‍यायाम योजना और मेडिटेशन के खास सेशन यहां आपके इंतजार में हैं।

मुस्ली एक एडाप्टोजन है जो इम्युनिटी में सुधार लाती है। यह एक हर्बल वियाग्रा है जो पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद है। इसे थकान, खराब परिसंचरण और अन्य संक्रमणों में सुधार करने के लिए भी प्रयोग किया जाता था।

सफेद मूसली मदद करे कम टेस्टोस्टेरोन में

हां, सफेद मूसली और शहद दोनों को एक साथ ले सकते हैं।

ब्लैक राइस कोलेस्ट्रॉल को भी कंट्रोल में रखने का काम कर सकता है और दिल की बीमारियों से भी बचा सकता है.

दस्त लगने पर सफ़ेद मूसली की जड़ के चूर्ण २ से ४ ग्राम लें, इसे दूध में मिलाकर पिएं। इसका सेवन करने से दस्त, भूख की कमी, पेचिश में लाभ मिलता है।

Report this wiki page